पाकिस्तान ने अपने हाथों से कश्मीर दे दिया है, अब कश्मीरी छोड़ दें उम्मीद: इस व्यक्ति ने इमरान पर लगाया आरोप…

पाकिस्तान के मुख्य विपक्षी गठबंधन PDM के प्रमुख और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने रविवार को एक निवेदन जारी किया हे। उन्होंने इमरान खान की सरकार पर कश्मीर को लेकर सौदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा के दोनों ओर कश्मीरी प्रधानमंत्री इमरान खान से कोई उम्मीद मत रखें।

इमरान खान कश्मीरियों के लिए कुछ नहीं करेंगे, अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस पर ध्यान दे। फजलुर रहमान ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से ये अपील की हे। PDM प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान ने खुद अपने हाथों से कश्मीर भारत को दिया है। ह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने खुद कश्मीर को भारत को सौंप दिया है। मैं कश्मीर के लोगों को सुझाव देता हूं कि उन्हें पाकिस्तान सरकार से कोई उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। इस सरकार ने कश्मीर को लेकर एक डील की है। लेकिन हम आपको निराश नहीं करेंगे।

साल 2018 में जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सत्ता में आई तब उन्हें अपने पद से हटना पड़ा। फजलुर रहमान कश्मीर मामलों पर संसद की समिति के सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहे हैं। PDM प्रमुख ने 23 मार्च यानी पाकिस्तान दिवस को इस्लामाबाद में विपक्षी गठबंधन के विरोध मार्च कार्यक्रम में किसी भी बदलाव की संभावना से इनकार किया।उन्होंने आगे कहा की ऐसे विचारों का प्रोपेगेंडा फैलाने वालों से पूछा जाना चाहिए कि इस प्रयोग ने देश को अतीत में क्या दिया है। यह शासन का तानाशाही मॉडल है। हम संयुक्त राष्ट्र से इस मसले पर जागने के लिए कहते हैं। हम दुनिया से कहते हैं कि वो इस मुद्दे पर अपनी आंखे खोले।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस दिन कश्मीर मुद्दे पर जनता को लामबंद करेगी। उन्होंने कहा कि JUI-F आगामी कश्मीर दिवस पर 5 फरवरी को देश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.